सीतादेवी इन्स्टीट्यूट ऑफ होमेयोपैथिक फार्मेसी

यू.पी.डी.एच.पी. सयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020-21

उ ० प्र ० सरकार एवं होम्योपैथिक मेडिसिन बोर्ड उ ० प्र ० द्वारा मान्यता प्राप्त

डिप्लोमा इन होमियोपैथी फार्मेसी प्रशिक्षण हेतु आवेदन पत्र

------- परीक्षा प्रक्रिया-------

उत्तर पुस्तिका ओ.ए म. आर. (Optical Mark Reader) पैटर्न की होगी उसको भरने की प्रक्रिया आगे सम्बन्धित खण्ड में परीक्षा हेतु उदाहरण के रूप में दी गयी है। उत्तर पुस्तिका परीक्षा के समय द्वितीय प्रति (कार्बनलेस कापी) के साथ उपलब्ध करायी जायेगी, जिसे अभ्यर्थी को ले जाने की छूट होगी। उत्तर पुस्तिका की प्रथम प्रति प्रश्न-पत्र के साथ ही कक्ष निरीक्षक के पास जमा करनी होगी। यहाँ दी गयी ओ.एम.आर. उत्तर पुस्तिका नमूने की है तथा परीक्षा में दी जाने वाली ओ.एमआर. से भिन्न डिजाइन की हो सकती है।

प्रवेश परीक्षा में निगेटिव मार्किंग है। प्रत्येक गलत उत्तर पर 1/4 अंक कुल प्राप्त अंकों से कटेंगे तथा प्रत्येक सही उत्तर पर 1 अंक प्राप्त होगा।

उत्तर पुस्तिका (ओ.एम.आर.) को परीक्षा के समय कोरी (खाली) न सौंपें। कोरी उत्तर पुस्तिका को कक्ष निरीक्षक क्रास/काट देंगे।

प्रवेश परीक्षा के समय परीक्षा केन्द्र से उत्तर पुस्तिका अथवा प्रश्न-पत्र किसी भी दशा में ले जाने की भूल न करें। अन्यथा तत्काल नियमानुसार कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

लिखित परीक्षा के समय कक्ष निरीक्षक द्वाराा एक सूची पर आपसे हस्ताक्षर कराये जायेंगे। उस सूची में आपका नाम, आरक्षण श्रेणी एवं इण्टरमीडिएट के कुल अंक आदि होंगे। उनको देखकर यदि उसमें व फार्म में भरे विवरण में कोई अन्तर हो तो उसको सही कर देने की सलाह दी जाती है। परिवर्तन कर कक्ष निरीक्षक को सूचित कर दें। कोई भी नई सूचनायें इस स्तर पर स्वीकार नहीं होंगी।